Subscribe Us

Recent Posts

ब्लागिंग से पैसा कैसे कमाए

Legal Seafood
आप जब भी ब्लॉगिंग स्टार्ट करना चाहते होंगे तो आपके दिमाग मे एक बात जरूर आती होगी कि हम अपने ब्लॉग से पैसा कैसे कमाएंगे, इस आर्टिकल में हम इसी के  बारे में बात करने वाले है।
ब्लागिंग से पैसा कैसे कमाए

ब्लागिंग से पैसा कैसे कमाए?

ब्लॉगिंग से पैसा कमाने के बहुत से तरीके है ।

1 गूगल एडसेंस

ब्लॉग या साइट से कमाने के लिए सबसे बेस्ट गूगल एडसेंस जो कि गूगल के द्वारा ही चलाया जाता है ।
अपने ब्लॉग में गूगल एडसेंस का एड्स लगाने के आपको इसके कंडीशन को फुलफिल करना पड़ता है। इसके कंडिशन कोई खास नही नही है कुछ पेज बनाने पड़ते है जैसे कि About us, Term condition, Contact Us इन सारे पेजेज का होना बहुत जरूरी है साथ ही साथ आपके पास कस्टम डोमेन चाहिए और 5-6 पोस्ट कम से कम होना चाहिए।
इन सारी चीजों का होने के बाद आप गूगल एडसेन्स में अप्लाई कर सकते है फिर आपको mail के द्वारा 2 दिन के अंदर रिप्लाई मिल जाएगा, अगर आपके साइट में कोई कमी मिलने पर बता दिया जाएगा साथ ही ये भी लिखा रहता है आप अपने मिस्टेक को ठीक करने के बाद दुबारा अप्लाई कर सकते है।
गूगल एडसेंस में एड्स दिखाने का ज्यादा पैसा नही मिलता है पर आपके एड्स पर क्लिक आने पर आपको ज्यादा पैसा मिलता है।
मैं आपको कहूंगा कि आप हमेसा गूगल एडसेंस का ही प्रयोग करने का प्रयास करे।

2 Affilate मार्केटिंग 

Affilate मार्केटिंग के पैसा तो ज्यादा है पर इसमे  फिक्स्ड नही होता है कि आपको पैसा मिलेगा ही पर सबसे बड़ा चीज है इसमें आपको निरंतर अपडेट रहना है क्योंकि आप इसमें किसी प्रोडक्ट का रिव्यु करते है ।
कुछ प्रसिद्ध साइट है 
Amazon affilate marketing इसमे आप अमेज़न के प्रोडक्ट का रिव्यु करते है और प्रोडक्ट का लिंक शेयर करते है, आपके लिंक से अगर कोई शॉपिंग करता है तो आपको इसका कमिशन मिलता है।
Filipcart Affilate ये भी बहुत बड़ा शॉपिंग साइट है आप इसका भी अफ्फिल्ट प्रोग्राम का भी प्रयोग कर सकते है।

3 सॉर्ट लिंक साइट

सॉर्ट लिंक साइट बहुत सारे है जो फुल लिंक को सॉर्ट करके देते है अगर आप सॉर्ट लिंक को शेयर करते है । जब कोई भी विज़िटर उस लिंक पर क्लिक करेगा तो सबसे पहले उसको एड्स दिखाई देता है फिर वो रियल साइट में भेज देता है।
आप सॉर्ट लिंकर का प्रयोग से आप व्हाट्सएप्प और फेसबुक से भी पैसा कमा सकते हो।
4 Ads Network साइट

एड्स प्रोवाइड करवाने वाले बहुत से साइट है पर मुझे Adsterra ही गूगल एडसेंस के बाद अच्छा लगा जिसका प्रयोग हम कुछ दिनों के लिए किए थे ।
ब्लागिंग से पैसा कैसे कमाए ब्लागिंग से पैसा कैसे कमाए Reviewed by Triveni Prasad on October 18, 2019 Rating: 5

No comments:

Comments System

Powered by Blogger.