Subscribe Us

Recent Posts

Naye blogger ko kya-kya paresaniyo ka Samna karna padta hai.

Good morning friend
मेरा आज का टॉपिक है "नए ब्लॉगर को क्या-क्या परेशानी होती है " मैं इस टॉपिक को इस लिए चूज़ किया हूँ ताकि जो कोई भी ब्लॉग्गिंग कि शुरुआत करता है तो उसको ज्यादा परेशानी नही होगी क्योंकि आज हम उन सारी पॉइंट के बारे में बता देंगे।
Naye blogger ko kya-kya paresaniyo ka Samna karna padta hai

1 start karne ke bad platform ka chayan karna

जब आप ब्लॉग्गिंग को स्टार्ट करते है कि हम किस प्लेटफॉर्म पर स्टार्ट करे।
दो पॉपुलर प्लेटफार्म blogger or wordpress है जो कि काफी पॉपुलर है अब सवाल आता है कि हम कि पर शुरू करे? 
Google के लाया गया प्लेटफार्म है जो फ्री में दिया जाता है मेरी राय है कि आप ब्लॉगर से शुरूआत करे क्योंकि इसमें hosting or domain दोनों फ्री में मिलता है इसमें आप कस्टम डोमेन भी लगा सकते है।
जब आपके ब्लॉग से earning होने लगेगी तब आप होस्टिंग ले सकते है साथ ही आप जब चाहे wordpress में ट्रांफर कर सकते है।
इसके लिए आपको पैसा पेड करना पड़ेगा साथ ही होस्टिंग भी लेनी पड़ती है और डोमेन भी।
इसमे आपको बहुत से प्लगइन मिलता है पर सब मे पैसा पेड करना पड़ता है फ्री में बहुत कम प्लगइन मिलता है पर आपको ब्लॉगर में ऐसा कुछ नही मिलता है।
नई-नई टॉपिक लाना बहुत मुश्किल होता होता है इसलिए आप जो चीज में ज्यादा जानकारी रखे उसी टॉपिक में लिखना शुरू करे ऐसे तो कुछ टॉपिक हम आपको बता देते है whatsapps status, photo site, न्यूज़, में आप शुरू कर सकते है।

  • आजकल बढ़ती कॉम्पिटिशन के कारण एडसेंस से जल्दी approval नही मिलता है पर आप शुरू से ही कुछ पॉइंट का ध्यान रखते हो तो आपको जल्दी ही approval  मिल जाएगा। सबसे पहले आपको about, disclaimer, privacy policy, term and condition और cantact us का पेज बनाना बहुत जरूरी है, आपको इसके बिना approval nahi milega.
  • Aapko copyright free images ka prayog Karna chahiye kyoki google adsense kabhi bhi copyright wale website ko approved nahi karta hai.
  • Shuruaat me aapko koi bhi artical me koi bhi copy content nahi dalna padega.
  • Aapke post ko google me index karna bahut jaruri hai.

4 Apne site traffic kaise laye?

जब कोई नया साइट बनाता है तो उसमें बहुत कम traffic आता है इसके लिए लोग परेशान रहते है तो इसके लिए आप अपने साइट को प्रॉपर SCO करे और साथ ही अपने पोस्ट को भी SCO को ध्यान में रखते हुए लिखे।

lovely poems
Naye blogger ko kya-kya paresaniyo ka Samna karna padta hai. Naye blogger ko kya-kya paresaniyo ka Samna karna padta hai. Reviewed by Triveni Prasad on November 29, 2019 Rating: 5

1 comment:

Comments System

Powered by Blogger.