Subscribe Us

Recent Posts

Free me blog or website kaise banaye

बहुत से लोगो को अपनी वेबसाइट बनाना चाहते है और वह भी Internet से पैसा कमाना चाहते है पर Domain or hosting से चार्ज को देखकर नही बना पाते है और एक कारण ये भी रहता होगा कि शुरू में वे अपने पॉकेट से पैसा नही लगाना चाहते होंगे।
आज हम आपसे बात करेंगे कि आप फ्री में कैसे अपनी website बना सकते है, अभी इसे गूगल में दे रही है पर हो सकता है आगे इसे paid में कर दे।
Free me blog or website kaise banaye

Website or blog kya hai

आपको किसी चीज के बारे में जानना है तो आप तुरंत ही internet पर search करते है और आपको बहुत सारे solution मिलता है पर आपने कभी सोचा है कि सारे solution कहा से आते है, क्या google अपने से लिखता है?
नही, सारे solution एक blog ya website होते है जो कि कोई भी बना सकता है, google केवल उन website को search result में दिखाता है।

Website kya hota hai

वेबसाइट के बारे में सोचते ही आपको facebook, twitter, instagram इन सारी बड़े website का ध्यान आता है ये सारे वेबसाइट सोशल नेटवर्किंग साइट है जिससे आप दुनियां के किसी भी कोने में रहने वाले दोस्तो से बात कर सकते है। ऐसे बड़े साइट बनाने के लिए आपको प्रोग्रामिंग लैंगवेज आनी चाहिए।
लेकिन आपको blog website बनाने के लिए आपको कोई भी प्रोग्रामिंग लैंगवेज का जरूरत नही पड़ता है।

Blog website kya hai

अगर आप भी घर बैठे internet से पैसा कमाना चाहते है तो आपको blog website से बारे में बारे जानना चाहिए।
आप जो कुछ सर्च करते है उसमें से अधिकतर आपको blog ही मिलते है क्योंकि एक ब्लॉग में लगातार अलग-अलग पोस्ट डाले जाते है पर वेबसाइट में ऐसा नही होता है।
आप ब्लॉग से लाखों कमा सकते है आपको केवल इसमे लगातार काम करने का जरूरत है।

Free me blog kaise बनाये

फ्री में ब्लॉग बनाना बहुत ही आसान है इसके लिए आपके पास दो ऑप्शन मिलता है blogger or wordpress । मैं आपको सलाह देता हूँ कि आप फ्री में शुरू करना चाहते है तो आपको blogger को ही चुनना चाहिए क्योंकि  ये google कि अपनी प्रोडक्ट है इस कारण google इसको ज्यादा वैल्यू देती है।
Blogger me apni account kaise बनाये
सबसे पहले आपको internet browser में blogger.com सर्च करना है उसके बाद आपके पास वेबसाइट खुलकर आएगा जिसमे आपको एक create your blog का ऑप्शन मिलेगा।
Free me blog or website kaise banaye
उस ऑप्शन में जाने के बाद आपको image में नंबरिंग दिया हुआ है उसको फ्लो करना है।
1 इसमे आपको अपने ब्लॉग का टाइटल लिखना है ये टाइटल गूगल में शो करता है इसलिए आप अच्छी टाइटल लिखे।
2 इसमे आपको अपने साइट का url टाइप करना पड़ता है, इस url को बनाने में थोड़ी सी कठिनाई होती है क्योंकि इसमें आपको एक यूनिक url चूज़ करना पड़ता है।
3 आपको थीम चूज़ करना है
4 लास्ट और फाइनल कन्फर्म क्लिक करना है फिर आपका ब्लॉब क्रिएट हो जाएगा।
lovely poems
Free me blog or website kaise banaye Free me blog or website kaise banaye Reviewed by Triveni Prasad on December 02, 2019 Rating: 5

No comments:

Comments System

Powered by Blogger.