Subscribe Us

Recent Posts

solar inverter का प्रयोग करे और बिजली बचाए

 दोस्तों दिन प्रतिदिन हम बिजली का काफी प्रयोग कर  रहे है, जिससे आने वालो दिनों के लिए खतरा पैदा हो सकता है |

हम बिजली पैदा करने के लिए कोयला ( Coal ) का प्रयोग ज्यादा करते है और ये लिमिटेड है, इस कारण हमें बिजली बचानी चाहिए |

solar inverter का प्रयोग करके हम बिजली को बचाने के साथ साथ पैसा का बचत कर सकते है |

solar inverter


solar inverter कैसे काम करता है 

1 सॉलर दिन में बैटरी को चार्ज करता है |

2 दिन में सॉलर को एक battery के जैसा भी कर सकते है |

3 दिन में सॉलर से जो भी output मिलता है उसमे हम पंखा और टीवी को चलाने में प्रयोग कर सकते है |

How to solve inverter battery heating problem in hindi

कौन सा solar inverter अच्छा होता है 

Top 5 Solar Inverter Companies in India

Huawei

चीनी स्ट्रिंग इन्वर्टर निर्माता हुआवेई बीटीआई के अनुसार 2019 के दौरान भारत में इन्वर्टर आपूर्तिकर्ताओं के लिए 25.90 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी का आनंद लेते हुए शीर्ष पर बनी हुई है। हालांकि, जेएमके रिसर्च एंड एनालिटिक्स के अनुसार, हुआवे ने जनवरी-दिसंबर 2021 की अवधि में भारत में उपयोगिता-पैमाने पर सौर बाजार में शिपमेंट में 22.7 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष स्थान प्राप्त किया।


TMEIC

जापानी केंद्रीय इनवर्टर निर्माता टीएमईआईसी ने बीटीआई के अनुसार, 2019 के दौरान भारत में इन्वर्टर आपूर्तिकर्ताओं के लिए 19.73 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी का आनंद लेकर दूसरा स्थान हासिल किया। जेएमके रिसर्च एंड एनालिटिक्स ने उपयोगिता में शिपमेंट में 15.5 प्रति शेयर बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर TMEIC को रखा।

Medha

भारतीय सौर इन्वर्टर निर्माता मेधा सर्वो ड्राइव्स प्राइवेट लिमिटेड को बीटीआई के अनुसार जनवरी-दिसंबर 2019 में भारत में इन्वर्टर आपूर्तिकर्ताओं के लिए 1.43 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी प्राप्त है।


इस बीच, BTI के अनुसार, 5.29 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी का 2019 के दौरान भारत में अन्य इन्वर्टर आपूर्तिकर्ताओं द्वारा आनंद लिया गया है। हालांकि, जेएमके रिसर्च एंड एनालिटिक्स के अनुसार, भारत में उपयोगिता-पैमाने पर सौर बाजार में शिपमेंट में 4.4 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है।

Hitachi

जापानी बहुराष्ट्रीय हिताची केंद्रीय और स्ट्रिंग इनवर्टर बनाती है और 2019 के दौरान भारत में इन्वर्टर आपूर्तिकर्ताओं के लिए, BTI के अनुसार, 1.79 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ नौवें स्थान पर कब्जा कर लिया है। हालांकि, जेएमके रिसर्च एंड एनालिटिक्स के अनुसार, हितेन ने 1.6 प्रति के साथ 8 वां स्थान हासिल किया।

5 Microtek

भारत का सबसे भरोसेमंद और पसंदीदा ब्रांड इसको हम भी प्रयोग करते है 

Microtek भारत के बिजली उत्पाद बाजार में एक प्रसिद्ध खिलाड़ी है। यह भारत में सबसे भरोसेमंद और पसंदीदा ब्रांड है। कोई आश्चर्य नहीं कि यह कंपनी का सबसे अच्छा इन-क्लास उत्पाद है जिसने संगठन को भारत के सबसे विश्वसनीय और पसंदीदा ब्रांड की स्थिति प्राप्त करने में मदद की है। भारत के पावर बैक-अप उद्योग में एक प्रौद्योगिकी प्रर्वतक और एक अग्रणी होने के नाते, Microtek विश्वसनीय और नवीनतम प्रौद्योगिकी शामिल उत्पादों को बनाने की अपनी क्षमता के साथ अंतरिक्ष में एक खासियत के रूप में लंबा है जो घरेलू उपभोक्ताओं और औद्योगिक क्षेत्र द्वारा अच्छी तरह से स्वीकार किए जाते हैं और उनकी सराहना करते हैं। दुनिया भर में।

Microtek आज कई उत्पादों की पेशकश कर रहा है जो पावर बैकअप समाधान, सौर ऊर्जा, वोल्टेज समाधान, तारों और केबलों, सर्किट सुरक्षा उपकरणों (MCB, DBs), ई-वाहन चार्जर्स, सर्ज एंड लाइटनिंग प्रोटेक्टर्स और हेल्थ केयर रेंज ऑफ़ उत्पादों से संबंधित हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि भारत में लाइन इंटरएक्टिव यूपीएस बनाने के लिए माइक्रोटेक एकमात्र ब्रांड है। ये सभी उत्पाद प्रीमियम गुणवत्ता के हैं और उपभोक्ताओं की अद्वितीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किए गए हैं।

solar inverter का प्रयोग करे और बिजली बचाए solar inverter का प्रयोग करे और बिजली बचाए Reviewed by Triveni Prasad on April 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Comments System

Powered by Blogger.